Tuesday 13 September 2016

Tagged Under:

भगवान की विशेष कृपा होती है उन पर, अगर हाथ में होता है यह “अक्षर” !

By: Secret On: 14:30
  • Share The Gag
  • भगवान की विशेष कृपा होती है उन पर, अगर हाथ में होता है यह “अक्षर” !




    Hast rekha :-

    hastrekha in hindi with picture, hast rekha, hast rekha gyan,hast rekha ka gyan, hast rekha ka gyan in hindi, hasth rekha reading, hand rekha full in hindi, hast rekha ka gyan hindi me, free hast rekha gyan in hindi, hasta shastra
    हमारे हाथो ( hast rekha ) की लकीरो में कितने ही ऐसे शब्द छुपे है जिनका अर्थ भले ही हम न समझ पाते हो परन्तु उनका महत्व बहुत अधित होता है. हस्त रेखा ( hast rekha ) शास्त्र के अनुसार तो व्यक्ति के हाथ की कलाई, अंगूठा, अंगुलिया इत्यादि के हिसाब से उसके साथ भविष्य में क्या घटना घटित होने वाली यह बात ज्ञात की जा सकती है.
    यह भी पढ़े>> भारत में छिपे हुए इन बेशकीमती खजानों की खोज अभी है बाकी
    हाथो में बनी इन रेखाओं के सहयता से न केवल किसी व्यक्ति का भविष्य जाना जा सकता ही बल्कि वह व्यक्ति किस स्वभाव का है यह भी आप जान सकते है.
    लेकिन कुछ और भी ऐसा है जो इन रेखाओं के भीतर छुपा है तथा जो हमारी समान्य जानकारी से कोसो दूर है. एक अच्छा और सही ज्ञान रखने वाला हस्त शास्त्री हमे इसकी जानकारी दे सकता है.

    दरअसल हमारे हाथ की रेखाओं ( hast rekha ) में एक खास अक्षर छिपा है, यह अंग्रेजी का अक्षर एम है. माना जाता है की जिस किसी व्यक्ति के हाथो की हथेली की रेखाओं ( hast rekha ) को जोड़ने के बाद यदि यह अक्षर बनता है वह बेहद किस्मत वाला होता है.
    इस प्रकार के व्यक्ति को ” भगवान का बंदा ” कहा जाता है. उस पर भगवान अपनी विशेष कृपा करते है. वह ईश्वर को सबसे प्यारा होता है. हस्तरेखा शास्त्रियों के अनुसार जिन लोगों के हाथ की रेखाओं ( hast rekha ) से यदि एम अक्षर बने, ऐसे लोग काफी बुद्धिमान होते हैं.
    वे जिस किसी भी कार्य में अपना हस्तक्षेप करते हैं, उसे सफल बनाकर ही पूर्ण करते है.
    hast rekha, hast rekha ka gyan, hast rekha ka gyan in hindi, hasth rekha reading, hand rekha full in hindi, hast rekha ka gyan hindi me, free hast rekha gyan in hindi, hasta shastra
    यदि आपके हाथो ( hast rekha ) पर अंग्रेजी एल्फाबेट एम ( M ) बना हो तो आइये जानते है उसका आपकी किस्मत पर क्या असर पड़ता है.
    1 . जिन व्यक्तियों के हाथ ( hast rekha ) पर एम अक्षर अंकित होता है वह व्यक्ति तीव्र बुद्धि का होता है. यदि इस प्रकार के लोग किसी बिजनेस में हो तो अच्छे बिजनेस पाटनर बनते है.
    2 . इस प्रकार के लोग अपने दोस्तों एवं रिश्तेदारों के प्रति काफी ईमानदार होते है. इनके दोस्त भी इनसे कभी झूठ नहीं बोलते ये अपने दोस्त के लिए बहुत ख़ास होते है.
    यह भी पढ़पे>>  यहां र है रामायणकालीन 'पाताल लोक' - Yeha Par Hai Ramayankalin Patal Lok
    यह भगवान की कृपा ही है कि इनसे जुड़ने वाले लोगों पर भी ईश्वरीय कृपा हो जाती है. जो सच्चे मन से ऐसे लोगों का आदर करता है, प्रभु उनसे प्रसन्न हो जाते हैं और उनकी भी मनोकामनाएं पूरी करते हैं.
    hast rekha, hast rekha ka gyan, hast rekha ka gyan in hindi, hasth rekha reading, hand rekha full in hindi, hast rekha ka gyan hindi me, free hast rekha gyan in hindi, hasta shastra
    3 . यदि किसी विवाहित स्त्री और पुरुष दोनों में से किसी के भी हाथ ( hast rekha ) में यह अक्षर होता है तो दोनों एक दूसरे के लिए बहुत ही बेहतर पाटनर साबित होते है. दोनों का वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहता है.
    4 . एक और खास बात इन लोगो की यह है की ये किसी से भी डरते नहीं क्योकि ये लोग सच्चे होते है कभी भी झूठ का सहारा नहीं लेते. जैसे ये अंदर से है वैसे ही बनकर दिखाते है. इसलिए इन्हे किसी भी चीज का भय नहीं सताता.
    5 . एक अन्य पौराणिक मान्यताओं के अनुसार ऐसे लोगो पर भगवान का विशेष आशीर्वाद रहता है. ऐसे लोग अधिकतर कामो में सफल होते है और बहुत ही किस्मत वाले होते है.
    6 . ऐसे लोग जिस व्यक्ति के साथ जुड़ते है उसकी किस्मत चमक जाती है.

    यह भी पढ़े>> >


    0 comments:

    Post a Comment